यहां डॉक्टर नहीं, भूत-प्रेत करते है इलाज

यहां डॉक्टर नहीं, भूत-प्रेत करते है इलाज


आमतौर पर बीमार व्यक्ति का इलाज डॉक्टर या हकीम करता है। लेकिन आपको कहा जाए कि भूत-प्रेत बीमारी का इलाज करते है तो क्या कहेंगे। जी हां, यूपी के गोरखपुर में एक गांव है रायगंज यहां एक ऎसा अस्पताल है जिसमें मरीजों की बीमारी का जिम्मा भूत प्रेत करते है और तो और वो भी बिना दवाईयां के। 

हम आप को समझाते है कि यहाँ कैसे भुत इलाज करते है। दरसल यहां जो भी मरीज इलाज के लिए आता है। उसे अस्पताल के बहार एक कीचड से भरे गड्ढे में कूदना प़डता है और उसी गड्ढे में बैठे भुत प्रेत मरीज का इलाज करते है। वही इलाज करवाने वाले तांत्रिक और ओझा की भी यहाँ भरमार है और वो लोगो को ठीक करने का दावा करते है। यही नही एक चमत्कारी छडी भी इनके पास है। जिससे ये मरीजो की पिटाई भी करते है। अब यह एक अंधविश्वास है या आस्था।

लेकिन आज के इस दौर में ये बाते थो़डी अजीब लगती है। लेकिन तांत्रिको का कहना है यहां पर भगवान की कृपा है, जिसके कारण सब ठीक हो जाते है। लेकिन इस तरह की बाते थो़डी ये दर्शाती है की आज भी लोगो के मन कितना प्रेत आत्मा का कितना वास है और यहाँ लोग कोसो दूर से आज भी चले आते है।

0 Response to "यहां डॉक्टर नहीं, भूत-प्रेत करते है इलाज"

Post a Comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();