इस लड़की को 34 बार काट चुका है सांप, फिर भी है सही-सलामत!

इस लड़की को 34 बार काट चुका है सांप, फिर भी है सही-सलामत

शिमला: आपने फिल्मों में देखा होगा कि सांप किसी शख्स को बार-बार काटता है फिर भी वह सही सलामत रह जाता है. कहानी में दिखाया जाता है कि सांप या तो पूर्व जन्म का बदला ले रहा होता है या यह बताने की कोशिश करता है कि वह उसका प्रेमी है. अब हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक ऐसी ही सच्ची घटना होने का दावा किया जा रहा है. मनीषा नाम की लड़की का दावा है कि पिछले तीन साल में एक सांप उसे 34 बार काट चुका है, लेकिन हर बार उसकी जान बच जाती है. गांव और परिवार के लोग इसे चमत्कार बता रहे हैं. हालांकि मेडिकल साइंस ऐसी किसी भी बात को मानने से साफ इनकार करता है.
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक 18 वर्षीय मनीषा को याद नहीं है कि सांप ने उसे कितनी बार काटा है. वो इतना जरूर कहती है कि सांप उसे 30 से ज्यादा बार काट चुका है. वह हर बार डॉक्टर के पास जाती है. स्थानीय अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों से जुटाए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले तीन साल में मनीषा को 34 बार सांप निशाना बना चुका है. इस साल एक जनवरी और 18 फरवरी को भी सांप ने मनीषा को काटा है.
मनीषा ने बताया कि गांव के नदी के किनारे सांप ने उसे पहली बार काटा था. वो उस घटना को याद करते हुए कहती है कि तब एक सफेद सांप उसके पास आया और उसे काटकर चला गया. उसका दावा है कि उन्हीं दिनों सांप ने एक ही दिन में उसे दो से तीन बार निशाना बनाया. इस घटना के बाद जिले के कई ज्योतिषी और पुजारी उसे देखने आए. उन सबने इसे दैवीय घटना बताया.
मनीषा के पिता सुमेर वर्मा ने बताया कि वह बेटी के साथ हो रही इस घटना से काफी दुखी रहते हैं. उन्होंने बताया कि बेटी को इससे दूर करने के लिए वह उसे कई मंदिरों और देवताओं में ले जाकर पूजा कर चुके हैं. वे ज्योतिषियों और डॉक्टरों के पास भी जा चुके हैं, लेकिन किसी ने इस घटना को रोकने का उपाय नहीं बता पाया.
मनीषा का दावा है कि वह सांप केवल उसे ही दिखता है. साथ ही जब वह काटकर चला जाता है तो थोड़ी देर बाद जहर का असर खुद ही उसके शरीर से ख्त्म हो जाता है. लड़की के दावे पर स्थानीय फॉरेस्ट ऑफिसर और डॉक्टर उस सांप की तलाश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अब तक सफलता नहीं मिली है. दोनों का मानना है कि इलाके में ऐसे किसी भी सांप के होने के सबूत नहीं मिले हैं.
डॉक्टर का कहना है कि जब भी वह इलाज के लिए आती है तो उसके शारीरिक हालात को देखकर नहीं लगता है कि किसी सांप ने उसे काटा हो. यहां तक की उसे सांप का जहर खत्म करने वाली दवाई भी नहीं देनी पड़ती है. हिमाचल सरकार के पशुचिकित्सक का कहना है कि बार-बार सांप काटने से शरीर में जीवाणुरोधक गुण विकसित होने की गुंजाइश होती है. अब तक के जांच में इस लड़की के शरीर में ऐसे कोई गुण नहीं मिले हैं.


0 Response to "इस लड़की को 34 बार काट चुका है सांप, फिर भी है सही-सलामत!"

Post a Comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();